कल रात हुआ सबसे रोमांचक मैच, जानिए सुपर ओवर का हाल

22_04_2015-marsh21नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए आइपीएल 2015 के 18वें मुकाबले में फैंस का जबरदस्त मनोरंजन हुआ। अहमदाबाद में हुए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए जबकि जवाब में उतरी पंजाब की टीम ने भी इतने ही ओवर में इतने ही विकेट खोते हुए 191 रन ही बनाए। नतीजतन मैच टाइ हुआ और फैसला सुपर ओवर के जरिए करना पड़ा जहां पंजाब ने बाजी मार ली। कैसा रहा सुपर ओवर का रोमांच, आइए आपको बताते हैं कि हर गेंद पर क्या कुछ हुआ।

सुपर ओवरः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम (मिलर और मार्श पिच पर, गेंद क्रिस मोरिस के हाथों में)
पहली गेंद– मोरिस ने मिडल और लेग पर फुल टॉस फेंकी, मिलर ने पुल करने की कोशिश की लेकिन चूक गए। गेंद उनके थाइ पैड पर लगी और अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट का फैसला दिया। एक विकेट गिरा।
दूसरी गेंद- मैक्सवेल बल्लेबाजी करने आए और आते ही रन लेकर इन फॉर्म खिलाड़ी मार्श को स्ट्राइक दी।
तीसरी गेंद– कमर के ऊपर गेंद फेंकी, जिसको अंपायर ने नो बॉल करार दिया। ऊपर से मार्श ने इस गेंद को स्क्वायर कवर बाउंड्री की ओर चौके के लिए जड़ा।
तीसरी गेंद– नो बॉल के बाद ये अतिरिक्त गेंद मिली थी और इस पर भी मार्श ने स्क्वायर लेग बाउंड्री की ओर चौका जड़ दिया।
चौथी गेंद– और ये लगा लगातार तीसरा चौका। मार्श ने नीची फुल टॉस गेंद को स्ट्रेट बाउंड्री की ओर चौका जड़ दिया।
पांचवीं गेंद– ये गेंद डॉट रही, कोई रन नहीं मिला।
छठी गेंद– यॉर्कर गेंद मार्श के पांव से टकराई और मार्श ने फटाफट एक रन ले लिया। वो दूसरा रन भी लेने के लिए दौड़े लेकिन तब तक गेंद कीपर सैमसन के हाथों में थी और उन्होंने मार्श को रन आउट कर दिया। इसके साथ ही पंजाब ने 15 रन बनाए। अब राजस्थान को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत।
राजस्थान का जवाब (वॉटसन और फॉकनर बल्लेबाजी करने उतरे, गेंद मिचेल जॉनसन के हाथों में):
पहली गेंद– जॉनसन ने पहली ही गेंद पर शेन वॉटसन को बोल्ड किया। शानदार गेंद। राजस्थान को करारा झटका।
दूसरी गेंद– अब स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी करने आए। इस बार गेंद फुल टॉस रही जिसको स्मिथ ने कीपर की दाईं तरफ से चौके के लिए निकाला। पांच रन मिले क्योंकि अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया। गेंद स्मिथ की कमर से ऊपर थी।
दूसरी गेंद– नो बॉल के बाद अतिरिक्त गेंद मिली लेकिन इस पर स्मिथ एक ही रन ले सके।
तीसरी गेंद– और ये हुआ मैच खत्म। फॉकनर गेंद को छू तक नहीं सके लेकिन फिर भी रन लेने के चक्कर में दौड़ने लगे। इससे पहले वो कुछ समझ पाते और क्रीज पर वापस लौटते, तब तक कीपर साहा ने गेंद को विकेटों पर मार दिया और फॉकनर रन आउट हो गए। राजस्थान सिर्फ 6 रन ही बना सका और दो विकेटों के गिरने के साथ ही उनको मिली टूर्नामेंट की पहली हार।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY