देहरादून से 50 किलो चरस बरामद!

0
453

उत्तराखंड के देहरादून में स्पेशल टास्क फोर्स ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 50 किलो चरस बरामद की है। इस चरस की इंटरनेशनल मार्किट में कीमत ढाई करोड़ रुपए बताई जा रही है। बताया गया हैं कि एसटीएफ को गोपनीय सूचना मिली कि नेपाल से भारी मात्रा में चरस को यूपी के बहराईच से उत्तराखण्ड और सहारनपुर में सप्लाई किया जा रहा है। सूचना के आधार पर सफेद बुलेरों पर भारी मात्रा में चरस छिपाकर रखी गयी थी।

गाड़ी के टैंक में छिपाई हुई थी चरस 

तलाशी के दौरान पाया गया कि अभियुक्तों ने उक्त बुलेरों की ओरिजनल टंकी के साथ अन्य डुप्लीकेट टंकी को भी फिट कर रखा था। वाहन में डीजल की सप्लाई डुप्लीकेट टंकी से की गई थी तथा ओरिजनल टंकी में भारी मात्रा में चरस छिपा कर रखी गई थी। मौके पर अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह के दो आरोपी राम भुल्लन और पृथ्वी राज को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार नशे का सौदागर, शिक्षक निकला

पूछताछ पर अभियुक्त राम भुल्लन  ने बताया गया कि वह लल्ली देवी प्राथमिक विद्यालय, केसरगंज बहराईच में अध्यापक के पद पर कार्यरत है। उससे बरामद चरस को नेपाल से लाकर उत्तराखण्ड एवं सहारनपुर, उत्तरप्रदेश में सप्लाई किया जाना था। चरस की सप्लाई में लिप्त अन्य व्यक्तियों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रत की जा रही है।

नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई

एसटीएफ ने 16 नवम्बर को 3 किलो 400 ग्राम चरस बरामद की थी। जिसके बाद 4 दिसम्बर को भी 14 किग्रा चरस बरामद की गई इसके बाद 12 दिसम्बर को 15 किलो 200 ग्राम और 16 दिसम्बर को 1 किलो 400 ग्राम चरस बरामद की गई इसी सिलसिले में एसटीएफ ने दो माह में कुल 84 किलो चरस बरामद की गई।

उत्तराखण्ड राज्य की स्थापना से लेकर पहली बार राज्य में एसटीएफ ने इनती बड़ी मात्रा में चरस खेप बरामद की गई है। कार्रवाई से खुश होकर आईजी संजय गुंज्याल ने 20 हज़ार का इनाम भी दिया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY