500-1000 के नोट गंगा में फेंकते वक्त युवक गिरफ्तार!

0
309

नोटबंदी के बाद आलम ये हो गया है कि अब लोग नोट गंगा में बहाने को मजबूर हो गए हैं। हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने विष्णुघाट क्षेत्र से गंगा में 500 और 1000 के नोट गंगा में बहाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस को युवक के पास से सवा चार लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं। जबकि पुलिस के पहुंचने से पहले वह करीब 30 हज़ार रुपये गंगा में बहा चुका था। पुलिस ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को दे दी है। अब पुलिस आरोपी से पैसों का सोर्स पता करने में जुट गयी है।

पुलिस ने ब्रह्मपुरी के रहने वाला अरविन्द उर्फ़ बब्बल को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि  युवक गंगा में 500 और 1000 के नोट बहा रहा था, जिसेके बाद लोगों की सूचना पर पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली हरिद्वार निरीक्षक अनिल जोशी का कहना है कि इसके पास से सवा चार लाख रूपए बरामद हुए हैं। इनमे से कुछ नोट जले हुए भी हैं। इसके सम्बन्ध में आयकर विभाग को सूचना दे दी गयी है।

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद अब पकड़ा गया आरोपी अपनी ही अलग ही कहानी बताने में लगा हुआ है। अरविन्द उर्फ़ बब्बल का कहना है कि वह घर पर नोट सूखा रहा था, क्योंकि उसको ये पैसा गंगा में से ही एक पॉलीथीन में पैक मिला था। साथ ही आरोपी का कहना है कि उसने अपने दोस्त से भी 10 हज़ार रुपये बदले हैं।

पुराने नोटों का अब ये हाल हो गया है कि लोग इन्हें फेंकने को मजबूर हो गए हैं। अब देखने वाली बात ये होगी की असल में बब्बल को ये नोट गंगा में ही मिले या फिर किसी और के पैसे ये गंगा मे ठिकाने लगाने गया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY