जौलीग्राण्ट एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने किया राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत

जौलीग्राण्ट एयरपोर्ट पर शनिवार को राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद के आगमन पर राज्यपाल  बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मुख्य सचिव  उत्पल कुमार सिंह और पुलिस महानिदेशक  अनिल कुमार रतूडी द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर डिप्टी कमांडेंट आई.एम.ए. जे.एस.नेहरा, डी.एम. देहरादून  एसए मुरूगेशन, एस.एस.पी. निवेदिता कुकरेती आदि उपस्थित थे।

उत्तराखंड के उच्च शिक्षा विभाग और पतंजलि विश्वविद्यालय की ओर से पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में आयोजित दो-दिवसीय राष्ट्रीय ज्ञानकुंभ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उद्घाटन किया। ज्ञानकुंभ के आयोजन का मकसद उच्चतर शिक्षा में गुणात्मक सुधार और भविष्य की चुनौतियों का समाधान तलाशना है। आयोजन में 18 राज्यों के उच्च शिक्षामंत्री व उच्च शिक्षा सचिव और 131 विश्वविद्यालयों के कुलपति भाग ले रहे हैं। प्रदेश में अपनी तरह का यह पहला आयोजन है। ज्ञानकुंभ में पांच तकनीकी सत्रों को मिलाकर कुल नौ सत्र होंगे। उद्घाटन सत्र में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और समापन सत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि होंगे।

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा स्वास्थ्य के अलावा शिक्षा के क्षेत्र में भी पतंजलि महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। ज्ञानकुंभ के माध्यम से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार और नवीन विचारों का समावेश होगा। इस आयोजन से निकला संदेश भारतीय शिक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

NO COMMENTS