मुख्यमंत्री की दौड़ में त्रिवेंद्र रावत सबसे आगे, फैसला आज?

0
239

कौन बनेगा उत्तराखंड का मुख्यमंत्री? उत्तराखंड में इस सवाल के जवाब का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है। सीएम की दौड़ त्रिवेंद्र रावत सबसे आगे बताए जा रहे हैं। साथ ही प्रकाश पंत का नाम भी चर्चा में बताया जा रहा है। आज देहरादून में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में सीएम के नाम पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है। नये सीएम का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा।

आज दोपहर तीन बजे देहरादून में विधानमंडल दल की बैठक होने जा रही है। डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत सीएम की दौड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। प्रकाश पंत का नाम भी चर्चा में बताया जा रहा है। विधायक मंडल दल की बैठक में सीएम के नाम पर सहमति बनाई जाएगी। उसे बाद शाम तक नये सीएम के नाम की घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

कौन हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत

त्रिवेंद्र सिंह रावत इस बार डोईवाला से जीतकर तीसरी बार विधायक बने हैं। रावत आरएसएस की पूष्ठभूमि से आते हैं। इसके आलवा उत्तराखंड में पहले विधानसभा चुनाव में त्रिवेंद्र रावत 2002 और इसके बाद 2007 में विधायक बने। लेकिन रावत 2012 और उसके बाद डोईवाला में उपचुनाव हार गए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में भी त्रिवेंद्र रावत शामिल रहे, लेकिन उनकी जगह तीरथ सिंह रावत को प्रदेश भाजपा की कमान मिली। इसके बाद टीम राजनाथ ने त्रिवेंद्र रावत को भाजपा का राष्ट्रीय सचिव और यूपी के सहप्रभारी बनाया गया। फिलहाल त्रिवेंद्र सिंह रावत झारखंड के प्रभारी भी हैं। आरएसएस उत्तराखंड के सीएम के रूप में त्रिवेंद्र रावत की पैरवी कर रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY