देहरादून में बारिश का कहर, 7 की मौत

देहरादून में बुधवार तड़के हुई भारी बारिश से सात लोगों की मौत हो गई है। वसंत विहार के शास्त्रीनगर खाला में मकान की दीवार ढहने से महिला और दो बच्चों समेत चार की मौत हो गई। इसमें दो अन्य घायल हो गएं। डालनवाला, रायपुर और सहसपुर में तीन लोग नदी के तेज बहाव में बह गए। उनके शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। भारी बारिश के बीच दून में सैकड़ों घरों में पानी घुस गया। कई जगह रास्ते टूट गए। मसूरी में भी कई मकान भूस्खलन की जद में आए हैं।

शहर के ऊपरी इलाकों में बीती रात से बारिश हो रही थी। बुधवार तड़के चार बजे बारिश तेज होने के साथ ही कॉलोनियों में पानी घुसना शुरू हो गया। वसंत विहार के शास्त्रीनगर खाला में कच्चे मकान में सो रहे पूरे परिवार के ऊपर दीवार गिर गई। इसमें मूल रूप से बिहार के दरभंगा (तारसराय गुड़िया) निवासी परिवार दब गया। मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ ने प्रमोद साहनी और जगदीश साहनी को बचा लिया, लेकिन संतोष साहनी, उनकी पत्नी सुलेखा साहनी के साथ ही पांच वर्षीय बेटे धीरज कुमार और तीन वर्षीय बेटे नीरज कुमार को नहीं बचाया जा सका।

इधर, बलबीर रोड निवासी राजेश पुत्र बलदेव और एमडीडीए कॉलोनी निवासी नफीस अहमद पुत्र मुस्तफा अहमद रिस्पना के तेज बहाव में बह गए। राजेश का शव मोथरोवाला में रिस्पना नदी के किनारे मिला, जबकि नफीस का शव दूधली में नदी किनारे मिला। सहसपुर के छरबा में भी शीतला नदी के तेज बहाव में अब्दुल अजीज पुत्र मखदूम बह गए। उनका शव बाद में आम के बाग में मिला।

NO COMMENTS