देवभूमि पहुंचे सुपरस्टार रजनीकांत

उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे सुपरस्टार रजनीकांत

तमिल सुपरस्टार और हाल ही में राजनीति में आने का ऐलान करने वाले सुपरस्टार रजनीकांत दो दिनों की यात्रा पर मंगलवार को उत्तराखंड पहुंच गए। वे यहां ऋषिकेष स्थित स्वामी दयानंद सरस्वती के आश्रम में दोनों दिन रहेंगे। इस आश्रम से उनका पुराना नाता है और रजनीकांत इस आश्रम के ट्रस्टी भी है।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि वो अपनी आध्यात्मिक यात्रा पर आए हैं। हालांकि उन्होंने किसी भी राजनीतिक सवाल का जवाब देने से मना कर दिया। लेकिन एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक वो फुल टाइम राजनीति में नहीं आए हैं। इसलिए राजनीतिक मसलों पर साफतौर पर बोलने से बचते हैं। यही कारण है कि उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी नहीं बनाई है।

जिंदगी का मकसद आत्म चिंतन: रजनीकांत

रजनीकांत अपने जीवन में बहुत आध्यात्मिक हैं। बचपन में ही उन्होंने संस्कृत और वेदों का ज्ञान हासिल कर लिया था। यही कारण है कि वो धार्मिक यात्राएं खूब करते हैं। अपनी इन यात्राओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी को खुद की पहचान करने की आवष्यकता है। आत्म चिंतन बहुत जरूरी है ये जानने के लिए कि आखिरी हमारा मकसद क्या है। उन्होंने कहा कि सेल्फ रियलाइजिंग ही मेरी जिंदगी का मकसद है।

NO COMMENTS