कोलकाता में उत्तराखंड के ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने दिखाया अपना दम !

0
405

उत्तराखंड में होनहार खिलाड़ियों की नई पौध लगातार अपना जलवा बिखेर रही है। प्रदेश के उभरते खिलाड़ियों ने कोलकाता में आयोजित 36वीं नेशनल ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में प्रदेश का नाम रोशन किया है। उत्तराखंड के कुल 10 ताइक्वांडो खिलाडियों ने पदक हासिल किये है। 29 से 31 दिसम्बर तक कोलकाता में सम्पन्न हुई प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाडियों ने ताइक्वांडो के दंगल में शानदार जीत हासिल की।

दून के खिलाडियों ने दिखाई धमक 

प्रतियोगिता के लिए उत्तराखंड से 18 खिलाडियों की टीम कलकत्ता पहुची थी। अलग अलग कैटगरी में सम्पन्न हुई इस प्रतियोगिता में दून के खिलाडियों ने अपना दम दिखाते हुए चार गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया। 50-55 कैटेगरी वेट में दून के पंकज तरागी,अमन बिष्ट और शुभांक बडोनी ने गोल्ड मेडल हासिल किया जबकि सीनियर वेट कैटेगरी में अमन ठाकुर ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

सोशल बलूनी पल्बिक स्कूल में पढ रहे अमन बिष्ट ने कहा कि कोलकाता में जाकर प्रदेश का नाम रोशन कर उन्हें काफी खुशी हो रही है। ताईक्वांडो टीम के कोच मोहम्मद उमर ने बताया कि प्रदेश में खेलों के लिए माहौल तैयार हो रहा है। प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय फलक पर अपनी पहचान बना रहे हैं। 2018 में होने जा रहे राष्ट्रीय खेलों के लिए यह शुभ संकेत है।

NO COMMENTS